SKY वाले मोबाइल बोरियों में ले जाए जा रहे थे , ‘नजर’ से बच नहीं पाए

विधानसभा चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद से प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है. चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले में हर तरह की संदिग्ध गतिविधियों की जांच के लिए एसएसटी और एफएस की टीम बनाई गई है.

पुलिस कर रही है वाहनों की जांच

टीम शहर के साथ ही जिले में अलग-अलग जगह चार पहिया गाड़ियों को रोककर जांच कर रही है. रविवार को टीम कोनी स्थित तुर्काडीह चौक में जांच कर रही थी. इस दौरान दल ने रतनपुर तरफ से आ रही पिकअप को रोक लिया, उसमें 38 बोरियां थीं. संदेह होने पर टीम ने बोरी को खोलकर देखा, तो उसमें मोबाइल मिला. मोबाइल शासन द्वारा चलाई जा रही स्काई योजना के तहत वितरित किए जाने हैं, जिसे देखकर अफसर सतर्क हो गए.

ड्राइवर से पूछताछ

टीम ने रायपुर के रहने वाले दीपक कुमार बंजारे को पकड़कर पूछताछ की. इसपर चालक गोलमोल जवाब देने लगा और उसके पास से इसके पेपर्स भी नहीं मिले. ड्राइवर दीपक ने बताया कि वह कुरियर कंपनी में काम करता है और बोरियों में रखे मोबाइल को अंबिकापुर से रायपुर लेकर जा रहा है. चालक का कहना है कि मोबाइल के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है.

जांच कर रही है पुलिस

टीम ने पिकअप और मोबाइल को कार्रवाई के लिए कोनी पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने धारा 102 के तहत पिकअप और मोबाइल को जब्त कर लिया है और वाहन के मालिक की पतासाजी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *