कोरोना काल में जारी लॉकडाउन के दौरान पॉइंट लगाकर चेकिंग के बीच अवैध हथियारों के 6 आरोपी कोतवाली पुलिस के चढ़ा

शिखर36गढ़ :- बिलासपुर कोरोना के कारण  में जारी लॉकडाउन के दौरान पॉइंट लगाकर चेकिंग के बीच अवैध हथियारों का जत्था कोतवाली पुलिस के हाथ लग गया। बिलासपुर के अन्य चेकिंग पॉइंट के साथ शनिचरी रपटा में भी कोतवाली पुलिस द्वारा चेकिंग पॉइंट बनाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है इसी दौरान पुलिस के हाथ संदिग्ध लगा, जिसकी तलाशी में पुलिस को देसी कट्टा और कारतूस मिले। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान गुजर रहे बिसुननगर कन्नौज उत्तर प्रदेश निवासी शैलेश कोहली की संदिग्ध गतिविधियों पर पूछताछ की तो वह पहले तो पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन जब पुलिस ने उसकी बारीकी से तलाशी ली तो उसके पास से एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस मिला। जिसके बाद पुलिस ने उसके अन्य 2 साथी राहुल कुमार और सुनील कमल को भी भारतीय नगर से गिरफ्तार कर लिया ।इनके पास से भी दो देसी कट्टा हासिल हुए ।

कड़ी से कड़ी मिलाते हुए कोतवाली पुलिस ने जिला अयोध्या उत्तर प्रदेश निवासी सुजीत कुमार को यदुनंदन नगर महाराणा प्रताप के पास से गिरफ्तार किया, जिसने करीब 2 माह पहले लव कुश तिवारी आरवी ग्रीन विहार कॉलोनी यदुनंदन नगर को एक देशी कट्टा दिया था। उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया ।

इस तरह पुलिस ने उत्तर प्रदेश के 5 आरोपियों के साथ एक स्थानीय आरोपी को गिरफ्तार किया है। कुल 6 आरोपियों के पास से पुलिस अब तक 5 नग देसी कट्टा और तीन कारतूस बरामद कर चुकी है। बिहार और उत्तर प्रदेश में अवैध हथियारों का खेल लंबे वक्त से जारी है। परेशानी की बात यह है कि अब उनकी आमद छत्तीसगढ़ में भी होने लगी है। बिलासपुर में इतनी बड़ी संख्या में अवैध हथियार रखने वालों की मंशा क्या रही होगी और वे भविष्य में किस अपराध को अंजाम देने की तैयारी में थे पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है। फिलहाल संजोग से हाथ लगे इन शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी ने कोतवाली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी दिलाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *