ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर सीएम से मिली एनएसयूआई… मुख्यमंत्री ने कहा छात्रहित में निर्णय होगा

बिलासपुर शिवा गोरख

ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के जिलाध्यक्ष तनमीत छाबड़ा एवं प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपा व बिलासपुर समेत प्रदेश भर के विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में ऑफलाइन पद्धति के बजाय ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यमों से परीक्षा कराने की मांग की.

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से चर्चा करते हुए एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष तनमीत छाबड़ा ने कहा कि बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में ऑफलाइन पद्धति के माध्यम से परीक्षा लेने पर संक्रमण की स्थिति और भयावह हो सकती है। उन्होंने मांग की कि प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों पद्धति के माध्यम से परीक्षा देने का विकल्प दिया जाए ताकि विद्यार्थी अपनी सुविधा व सुरक्षा के अनुसार परीक्षा दे सके।

एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष तनमीत छाबड़ा ने कहा कि ऑफलाइन परीक्षा पद्धति के विरोध में लगातार छात्रों से शिकायत सामने आ रही थी, छात्रों की मांग थी कि उन्हें ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों ही विकल्प दिया जाए, ताकि वह अपनी सुविधा के हिसाब से परीक्षा में भाग ले सकें। छात्रों की इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर एनएसयूआई की टीम अपने मुखिया माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने पहुंची व छात्रों की समस्या से अवगत कराया। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छात्रों समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया. वही लगातार छात्रों की आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहित भी किया।
प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा ने कहा जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा होनी चाहिए,हमें प्रदेश के मुखिया पर पूरा भरोसा है कि छात्र हित में ही निर्णय होगा।इस सरकार ने हर निर्णय छात्र हित को ही सर्वोपरि मानकर लिया है।एनएसयूआई की मांग पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री बघेल ने उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल से चर्चा कर छात्र हित में निर्णय लेने की बात कही।

ज्ञापन देने प्रतिनिधि मंडल में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष तनमीत छाबड़ा, प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा, अभिलाष रजक, अर्पित केशरवानी, सोहराब खान, पूनम तिवारी समेत अन्य शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *