मुख्यमंत्री,,द विजडम ट्री फाउंडेशन संस्थापक एवं चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस की डायरेक्टर डॉ पलक जायसवाल का भी किया सम्मान,,अरपा हमारा गौरव – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बिलासपुर–मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को बिलासपुर जिले में एक निजी होटल मे आयोजित न्यायधानी गौरव सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं अन्य सेवाओं से जुड़े लोगों का सम्मान किया। कार्यक्रम मंे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि बिलासपुर से मेरा आत्मीय संबंध रहा है। अरपा नदी से भावनात्मक लगाव है, अरपा हमारा गौरव है। सीमित संसाधनों के बावजूद बिलासपुर के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

न्यायधानी गौरव सम्मान, बिलासपुर की बात कार्यक्रम में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखें। उन्होंने कहा कि बिलासपुर एयरपोर्ट के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री हरदीप एस पुरी से कई दौर की बैठकें हुई है। 3सी कैटेगरी लाइसेंस के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा है। छत्तीसगढ़ एकमात्र राज्य है जहां एयरपोर्ट के लिए पारित अशासकीय संकल्प में ही 27 करोड़ रूपए के बजट का प्रावधान कर दिया गया था। जिस प्रकार बिलासपुर जिले को एयरपोर्ट की सुविधा दी गई है उसी प्रकार जिले के विकास के लिए छ.ग. सरकार द्वारा पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने कार्गाे हब की मांग इसलिए की हैं ताकि यहां के उत्पादों को बाहर का बाजार मिल सके। हमारा प्रयास है कि छ.ग. के कोदो कुटकी को हम ब्रांड बना सके। यहां उत्पादित किए जाने वाले चीजों में वैल्यू एडीशन की आवश्यकता है। हम सी-मार्ट खोलने का प्रयास कर रहें है। जिससे छ.ग. में उत्पादित सभी वस्तुएं एक ही जगह पर लोगों को आसानी से मिल जाएँ। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश किसानों का प्रदेश है। सरकार किसानों के हित के लिए सदैव प्रयासरत् है। किसानों के हित में हम लगातार लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि अधोसरंचना विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

आपको बता दें कि द विजडम ट्री फाउंडेशन की संस्थापक डॉक्टर पलक जायसवाल एक मात्र ऐसी महिला समाज सेवी है।

जिन्होंने पूर्व से लेकर कोरोना काल के दौरान शासन प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाज की सेवा है।जिसको लेकर इनका हर जगह सराहना कीया जाता है।

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भी समाजसेवी डॉक्टर पालक जायसवाल का उनके बेहतर कार्य करने को लेकर विशेष रूप से सम्मानित किया।

कुछ दिन पूर्व भी डॉ. पलक जायसवाल को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भी राज्यपाल अनुसुईया उईके द्वारा माहवारी के समय अच्छे कार्य और लोगो को जागरूक करने के लिए राज्य नारी रत्न से सम्मानित किया था।

द विज़डम ट्री फाउंडेशन व चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस की संस्थापक डॉ. पलक जायसवाल ने अपने अच्छे कार्यो और समाज सेवा से आम जनता की बीच अपनी अच्छी जगह बनाई है।


कार्यक्रम में छ.ग. शासन के उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं जनशक्ति नियोजन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, खेल एवं युवा कल्याण विभाग मंत्री उमेश पटेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, महापौर रामशरण यादव, बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय, तखतपुर विधायक रश्मि आशीष सिंह, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, मस्तूरी विधायक डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी, लोरमी विधायक श्री धरमजीत सिंह, कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर, पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, नगर निगम के सभापति शेख नजरूद्दीन, अटल श्रीवास्तव, विजय केशरवानी सहित बड़ी संख्या मंे जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *