भूपेश सरकार को प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर बनाने में ध्यान देना चाहिए, ना की अपनी नाकामी छुपाने के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराना चाहिए : भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा(छत्तीसगढ़) के कार्यसमिति सदस्य ऋषि केसरी कहां

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है। लगातार कोरोना मरीज व मृतकों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है हालांकि वैक्सीनेशन अपने चरम पर है लेकिन राज्य सरकार के द्वारा हो रही लापरवाही को लेकर प्रदेशवासी चिंतित हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा(छत्तीसगढ़) के कार्यसमिति सदस्य ऋषि केसरी ने प्रदेश सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया है।ऋषि केसरी ने कहा कोरोना टीकाकरण के चौथे चरण की समुचित व्यवस्था छत्तीसगढ़ सरकार नही कर सकी हैं। प्रदेश सरकार अभी तक कोरोना वैक्सीन की खेप खरीदने व मंगवाने में विफल रही है जिससे कल से शुरू होने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को ताक पर रखते हुए फैसला ले रही है, प्रदेश में कोरोना मरीजों के लिए बेड व वेंटीलेटर की अत्यधिक संख्या में जरूरत है लेकिन सरकार इसकी पूर्ति करने में असफल है। वहीं सरकार द्वारा कोरोना मरीजों के प्रति बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है। ज्ञात हो कि पिछले दिनों बेमेतरा वह जांजगीर जिले में 1-1 नर्सों की कोरोना से लड़ते हुए मौत हो गई और मौत का कारण समुचित स्वास्थ्य न होना था।
प्रदेश सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए केंद्र पर इल्जाम लगा रही है केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन संस्थानों को निर्देश दिया गया है कि वे सीधे तौर पर प्रदेश सरकार को वैक्सीन बेच सकते हैं हालांकि प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य मंत्री वैक्सीन की खरीदी के लिए मोल-भाव करते समय गवा रहे हैं, तो वहीँ निजी अस्पताल अपनी कमाई करने के लिए मरीजों पर मनमाना बिल फाड़ रहें हैं जिसपर ख़ास ध्यान देने की आवश्यकता हैं |
प्रदेश में कोरोना मरीजों की समुचित इलाज की व्यवस्था नहीं होने से भी मृतकों के आंकड़ों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, ऋषि केसरी ने कहा इस दौरान भूपेश सरकार को कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है साथ ही अस्पताल प्रबंधन व कोरोना वॉरियर्स/ स्वास्थ्य विभाग कर्मी को अच्छी से अच्छी व्यवस्था मुहैया कराने की जरूरत है… ताकि प्रदेशवासी इस महामारी से जल्द से जल्द मुक्ति पा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *