अलग अलग चार मामलों मे चोरी के सामान सहित आरोपी गिरफ्तार.पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हुई कार्रवाई

बिलासपुर: पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख द्वारा चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर पतासाजी शुरू की गयी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर, उप पुलिस अधीक्षक क्राइम पी सी राय के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच बिलासपुर की टीम द्वारा चोरों की पतासाजी शुरू की गयी, जिसमें क्राइम ब्रांच को चार अलग अलग चोरी के प्रकरणों को सुलझाने में सफलता मिली।
मुखबिर की सूचना पर यदुनंदन नगर तिफरा से 2 और राजकिशोर नगर में 1 नाबालिग बच्चें को पकड़ कर पूछताछ की गयी। पूछताछ में पता चला कि तीनों मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पूछताछ में शहर के विभिन्न जगहों पर बाइक से घूमकर मोबाइल की लूट और चोरी करना स्वीकार किया। इसके साथ ही दर्रीघाट से एक लाल रंग की पल्सर मोटर साईकल चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों के पास से 9 नग मोबाइल फ़ोन चोरी के संदेह पर वैधानिक कार्यवाई की गयी। आरोपी से जप्त 9 मोबाइल एवम पल्सर बाइक की कीमत 1 लाख 30 हज़ार रुपये हैं।

इसी तरह मुखबिर की सूचना पर गंगा नगर फेज 2 के मकान में जाकर 1 नग मोबाईल एवम नगदी चोरी में आरोपी धर्मेंद्र चौहान पिता रामप्रसाद चौहान उम्र 18 वर्ष निवासी भटगांव जिला बलौदा बाजार को गिफ्तार किया गया। आरोपी के पास से टेक्नो कंपनी का मोबाईल और 1 सैमसंग कंपनी का मोबाइल मिला,जिसे आरोपी द्वारा मंगला से चोरी करने की बात कही जा रही हैं। दोनों मोबाइल की कीमत 20 हज़ार हैं।

बोदरी परसदा थाना चकरभाठा निवासी राजेश उर्फ लक्की यादव,पिता देवारी लाल उम्र 20 वर्ष को मुखबिर की सूचना के आधर पर पकड़ कर पूछताछ करने से आरोपी द्वारा राजीव प्लाजा बिलासपुर, चकरभाठा एवम तिफरा मोबाइल दुकान से 6 नग मोबाइल चोरी कर अपने पास छिपा कर रखने की बात कही गयी। आरोपी के पास से 4 और मोबाइल जप्त किये गए हैं,मोबाइल की कीमत 60 हज़ार हैं।

इसी तरह मुंगेली निवासी बीरू उर्फ वीरेंद्र धृतलहरे अमेरी निवासी द्वारा एक माह पूर्व मंगला चौक से होंडा शाइन बाइक चोरी करना स्वीकार किया गया,इसके अलावा एक बिना नंबर की काले रंग की होंडा शाइन जप्त की गयी हैं, जिसकी कीमत 40 हज़ार रुपए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *