कलेक्टर ने लोगों को घर से बुलाकर लगवाए पौधे .नागरिकों से मिशन ग्रीन अभियान से जुडऩे की अपील

बिलासपुर-मिशन ग्रीन अभियान के पांचवे दिन आज गांधी चौक से जगमल चौक तक वृक्षारोपण किया गया। गांधी चौक से जगमल चौक तक 50 पौधे रौपे गये। सुबह 8 बजे कलेक्टर पी दयानंद ने गांधी चौक पहुंचकर पौधे लगाना शुरु किये। कलेक्टर ने वहां घरों में मौजूद नागरिकों को घर से बाहर बुलाकर पौधे लगाने में सहयोग मांगा।

कलेक्टर के आग्रह पर सभी घरों से लोग बाहर निकलकर प्रशासन के हाथ से हाथ मिलाकर पौधे लगाने में जुट गए। गांधी चौक से जगमल चौक तक दुकानदारों से भी कलेक्टर ने वृक्षारोपण में हाथ बंटाने का आग्रह किया। कलेक्टर की अपील पर व्यापारीगण दुकान से बाहर निकलकर पौधे लगाने लगे। नागरिकों और व्यापारियों ने कलेक्टर से कहा कि पहली बार ऐसा देख रहे हैं कि प्रशासनिक अधिकारी घर और दुकान से बुलाकर वृक्षारोपण करा रहे हैं। सभी लोगों ने प्रशासनिक पहल की सराहना करते हुए कहा कि प्रशासन अब पेड़ों को संरक्षित करना हम सबकी जिम्मेदारी है। नागरिकों ने कहा कि घर और दुकान के सामने लगे पेड़ों को पानी देने की जिम्मेदारी वे अब स्वयं लेते हैं। प्रशासन के वृक्षारोपण अभियान में पांचवे दिन दवा व्यापारी संघ ने पौधारोपण में सहयोग किया।

कलेक्टर श्री दयानंद ने कहा कि वृक्षारोपण में नागरिकों और व्यापारियों का अभूतपूर्व सहयोग मिल रहा है। यदि ऐसा ही सहयोग मिलता रहा तो बिलासपुर पहले से भी ज्यादा हरा.भरा होगा। वृक्षारोपण के अवसर पर सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दकी, निगम कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे, एसडीएम देवेंद्र पटेल सीएमएचओ, डॉ बी बी बोर्डे समेत बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *