पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का एलआईबी हुआ फेल : मोहन मरकाम

रायपुर: छत्तीसगढ़ में ‘गांधी विचार पदयात्रा’ एक सप्ताह तक चली, लेकिन इस पदयात्रा को लेकर राजनीति अब भी जारी है. एक ओर बीजेपी इस पदयात्रा पर सवाल उठाते हुए कह रही है कि कांग्रेस दिनभर सभाएं करती है, तो पदयात्रा कब करती है. वहीं दूसरी ओर इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस कह रही की उनका LIB (लोकल इंटेलिजेंस ब्रांच) फेल हो गया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के सवाल पर पलटवार करते हुए कहा है कि हमने 7 दिनों में लगभग 75 किलोमीटर की पदयात्रा की है. रोज लगभग 7 से 8 घंटे पैदल चले हैं. साथ ही उन्होंने कहा ‘इन दिनों केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई के नाम पर सबको बांटने का प्रयास कर रही है, लेकिन हम बापूजी के सपनों को साकार करने का प्रयास कर रहे हैं.

‘भाजपा की LIB फेल है’
वहीं मरकाम ने कहा कि रमन सिंह विधानसभा चुनाव में 65 प्लस की बात कर रहे थे, हम 90 में से हम 68 सीटें जीते. अब 15 साल राज करने के बाद बीजेपी 14 सीटों पर सिमट गई है. इससे साफ जाहिर है कि उनकी LIB (लोकल इंटेलिजेंस ब्रांच) फेल है.

‘कांग्रेस कब करती है पदयात्रा’
बता दें कि रमन सिंह ने कांग्रेस की ‘गांधी विचार पदयात्रा’ को लेकर कहा था कि ‘कांग्रेस दिनभर कार्यक्रम करती है. शाम को कार्यक्रम करती है, तो पदयात्रा कब ? होती है. दिन भर तो वे लोग कार्यक्रम में ही लगे रहते हैं’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *