– कलेक्टर ने बिल्हा के कानूनगो को सस्पेंड कर दिया है। कानूनगो बीएल परिहार पर शासकीय कार्य में लापरवाही और अनुशासनहीनता का आरोप है।

बिलासपुर शिवा गोरख

बिलासपुर– कलेक्टर ने बिल्हा के कानूनगो को सस्पेंड कर दिया है। कानूनगो बीएल परिहार पर शासकीय कार्य में लापरवाही और अनुशासनहीनता का आरोप है।

बिल्हा के तहसील दफ्तर में कानूनगो और एसडीएम के बीच का विवाद थाना तक पहुंच गया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। कुछ दिन पहले कानूनगो शाखा की जांच हुई थी। जिसमें कुछ दस्तावेजों में गड़बड़ी मिली। इसके बाद कानूनगो का प्रभार बदल दिया गया। जिससे विवाद शुरू हुआ। कानूनगो बीएल परिहार ने एसडीएम अखिलेश साहू पर जातिगत गालियां और मारपीट करने के आरोप लगा अजाक थाने में शिकायत कर दी। कानूनगो बीएल परिहार का कहना है कि तहसील में एसडीएम उन्हें अपने लोगों के पक्ष में काम करने और दूसरे तरह के गलत काम में शामिल होने की बात कह रहे थे। जिसका ही विरोध करना उन्हें भारी पड़ गया है।

इधर इस पूरे मामले में एसडीएम अखिलेश साहू ने कहा, कि कानूनगो शाखा की जांच में सर्विस बुक और कुछ अहम दस्तावेजों में गड़बड़ी मिली है। कुछ रिकॉर्ड गायब भी हैं जिसके बारे में संबंधित कर्मचारी जवाब देने को तैयार नहीं है। इस मामले की पूरी रिपोर्ट कलेक्टर को बनाकर भेज दी गई है। जिसकी वजह से कानूनगो उन पर व्यक्तिगत मारपीट और गाली गलौज करने का आरोप लगा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *